ऑयली स्किन है तो लगाएं ये होममेड टोनर

रोजाना पॉल्यूशन, गंदगी और पसीना से ऑयली स्किन और खराब हो सकते हैं। ऐसे में आइए जानें घर पर तैयार होममेड टोनर के बारे में, जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा हमेशा चमकती रहेगी

गुलाब जल और विनेगर

गुलाब जल और विनेगर दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद माने जाते हैं। बेहतर रिजल्ट्स के लिए 1 कप गुलाब जल में 2 चम्मच विनेगर मिलाएं और चेहरे पर लगाएं या स्प्रे करें।

गुलाब जल और नींबू का रस

गुलाब जल और नींबू दोनों ही स्किन को साफ रखने में मदद करते हैं। इस्तेमाल के लिए 4 चम्मच गुलाब जल में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं और कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं।

एप्पल विनेगर

ऑयली स्किन के लिए आप एप्पल विनेगर से टोनर बना सकती हैं। इसके लिए। कप पानी में 1 चम्मच विनेगर मिलाएं और कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं।

पुदीना

8-10 पुदीने की पत्तियों को लगभग । कप पानी में • उबालें और फिर ठंडा होने पर इसे चेहरे पर स्प्रे करें या कॉटन की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं।

खीरा

खीटा को कद्दूकस करके उसका जूस निकाल लें। फिट उसे किसी स्प्रे बोतल में भरकर चेहरे पर स्प्रे करें। इसमें नींबू का रस भी मिला सकती हैं।

ग्रीन टी

ग्रीन टी को आप टोनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। एक कप पानी में एक पाउच ग्रीन टी मिक्स करें और फिर कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं या स्प्रे करें।

आपको बता दें कि टोनर ऑयली त्वचा के लिए बेहद जरूरी है क्योंकि इससे स्किन फ्रेश न एनर्जेटिक बनी रहती है, साथ ही पिंपल फ्री भी रहती है।

स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। ब्यूटी से रिलेटेड ऐसी अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

Click Here