खाली पेट खाएं ये 7 सुपरफूड्स, मिलेंगे कई फायदे

आज की इस स्टोरी में विस्तार से जानें हेल्दी रहने के लिए आप किन खाने की चीजों का सेवन खाली पेट कर सकते हैं। उन सुपरफूड्स के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें लेख

सुबह नींबू पानी पीने से बॉडी से टॉक्सिन्स बाहर निकालने में मदद होती है। यह मल त्याग की क्रिया को आसान बनाता है। इससे आपको कब्ज से निजात मिलती है।

नींबू पानी

इसका सेवन सुबह खाली पेट करने से आपका पाचन तंत्र बेहतर होता है। यह फाइबर के गुणों से भरपूर होती है जो खाने को अच्छे से पचाती है।

नाशपाती

सैपोनिन कंपाउंड के गुणों से भरपूर मेथी दानों को सुबह खाली पेट खाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इसमें एंटी इंफ्लामेटरी और एंटी कैंसर गुण होते हैं।

मेथी दाना

एंटीऑक्सीडेंट्स के गुणों से भरपूर भीगी किशमिश का सेवन सुबह खाली करने से बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोका जा सकता है। इसमें मौजूद एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण त्वचा से जुड़े रोगों से बचाव करते हैं।

भीगी किशमिश

रोजाना सुबह खाली पेट आंवला और एलोवेरा का जूस पिएं। इसमें विटामिन सी होता है जो बॉडी में एक्स्ट्रा फैट नहीं जमने देता। इससे आपको वजन कम करने में मदद होती है।

आंवला - एलोवेरा जूस

इसमें पॉलीफेनोल्स होते हैं, जो पेट से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकते हैं। सुबह खाली पेट सेब खाने से गट हेल्थ बेहतर होती है।

सेब खाएं

सुबह खाली पेट प्रोटीन, अमीनो एसिड, जिंक, कैल्शियम व फाइबर के गुणों से भरपूर नट्स का सेवन करें। इनका सेवन करने से बॉडी को एनर्जी मिलती है। बादाम, काजू, मूंगफली, अखरोट खाएं।

नट्स खाएं

इन सुपरफूड्स को आप रोजाना सुबह खाली पेट खा सकते हैं। खानपान से जुड़ी ज्यादा जानकारी पाने के लिए पढ़ते रहें 

Click Here