जांघों का फैट कम करने के तरीके

साइकलिंग

रोजाना करीब आधा घंटा साइकलिंग करें। ये न सिर्फ जांघों के फैट को कम करेगा, बल्कि पैरों को भी मजबूत बनाएगा।

रनिंग

इंडोर या आउटडोर रनिंग करें। ये लेग्स टोन्ड बनाने के साथ ही स्टेमिना बिल्ड करेगा।

सीढ़ियां चढ़ना

सीढ़ियां चढ़ना न सिर्फ बढ़िया कार्डियो एक्सरसाइज है, बल्कि ये जांघों को टोन्ड बनाने में भी मददगार है।

स्ट्रेच

अपने लेग्स की रोजाना करीब 15 मिनट स्ट्रेचिंग करें। लगातार इसे फॉलो करने पर अंतर आपको खुद महसूस होने लगेगा।

लंजेस

लंजेस जांघ का फैट कम करने के लिए शानदार एक्सरसाइज साबित हो सकती है। रोजाना इसके कम से कम 15 से 20 सेट जरूर करें

पिलाटेस

पिलाटेस थाइज को स्लिम एंड टोन्ड बनाने के साथ ही उन्हें मेनटेन करने में भी मदद करता है।

स्क्वॉट्स

स्क्वॉट्स करने से थाइज पर प्रेशर पड़ता है और मसल्स ज्यादा वर्क करती हैं। ये चीज फैट बर्निंग की स्पीड बढ़ाती है।

वीरभद्रासन

योग का ये आसन इनर थाइज के फैट को कम करने में मदद करता

उपविष्ठ कोणासन

इस आसन से पैरों के इनर और आउटर फैट को तेजी से कम किया जा सकता है।

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