नैचुरल ग्लो के लिए फॉलो करें ये टिप्स

स्किन को ग्लोइंग कराने के लिए बाजार में कई तरह से उत्पाद मिलते है। जो हानिकारक हो सकते है। इस स्टोरी में जाने त्वचा पर नेचुरता तो खाने के कुछ असार टिक

चेहरा धोएं

रात को सोने से पहले चेहरा धोने से त्वचा साफ होती है। इससे चेहरे से डेड स्किन हटती है और स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद मिलती है।

ग्रीन टी पिएं

यह एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीइंफ्लेमेटरी गुणों से समृद्ध होती है, जो आपकी स्किन सेल्स को स्वस्थ रखती है। इसका सेवन रोजाना करें।

पानी पिएं


सुबह गुनगुना पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रहती है। ऐसा करने से शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालने में मदद मिलती है। यह मुंहासों की समस्या कम करता है और त्वचा को ग्लोइंग बनाता है।

नींबू पानी

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप खाली पेट नींबू पानी का सेवन करें। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीएजिंग गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा में निखार लाते हैं।

भीगे बादाम

ये विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं, जो आपकी त्वचा को डैमेज होने से बचाते हैं। इससे रूखी और बेजान त्वचा से छुटकारा मिलता है।

अनार


एंटीऑक्सिडेंट और प्यूनिक एसिड के गुणों से भरपूर अनार का जूस पीने से स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद मिलती है। आप सीमित मात्रा में रोजाना इसका सेवन कर सकते हैं।


नैचुरल ग्लो के लिए ये टिप्स फॉलो करें। साथ ही आप योग व एक्सरसाइज को लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाएं। सेहत से जुड़ी अधिक जानकारियों के लिए पढ़ते रहें

Read More