पलकों को घना बनाएंगे ये नुस्खे

खूबसूरत आंखें चेहरे की खूबसूरती बढ़ा देते हैं और जब आंखों की पलकें घनी हो तो क्या ही कहना। आइए जानें पलकों को घना बनाने के लिए बेहतरीन घरेलू नुस्खे

ऑलिव ऑयल

 1 चम्मच ऑलिव ऑयल में आधी चम्मच केस्टर ऑयल मिलाएं और रोजाना सोने से पहले आंखों की पलकों पर मसाज करते हुए लगाएं। इसके रोजाना इस्तेमाल से पलकें घनी और काली नजर आएंगी।

एलोवेरा

एलोवेरा हेल्थ, स्किन और बालों के फायदेमंद होने के अलावा पलकों के लिए बेहद असरदार होता है। इसे रोजाना पलकों पर लगाएं। असर आपको जल्द देखने को मिलेगा।

विटामिन ई और एलोवेरा

एलोवेरा जेल में विटामिन-ई कैप्सूल मिक्स करें और रोजाना सोने से पहले पलकों पर लगाएं। आप चाहें ती इन्हें मिक्स करके एक वीक तक स्टोर भी कर सकती हैं।

नारियल तेल

नारियल तेल स्किन को सुंदर बनाने के साथ ही पलकों को घना बनाने में काफी असरदार होता है। इसे रोजाना सोने से पहले आंखों पर हल्के हाथों से लगाते हुए मसाज करें।

पेट्रोलियम जेली (वेसलीन) 

 वेसलीन त्वचा को मॉइश्चराइज करने में बेहद मददगार होता है। साथ ही इसे आंखों पर रोजाना लगाकर सोने से पलकें भी घनी और काली होती हैं।

शिया बटर

शिया बटर पलकों को घना बनाने में बेहद असरकारी होता है। इसे थोड़ा अपने हाथों पर लें और रब करें। जब ये अच्छे से पिघल जाए तो पलकों पर लगा लें।

देसी घी

देसी घी बालों व स्किन को खूबसूरत बनाने के साथ ही पलकों को घना बनाने में मदद करता है। इसे हाथों में लेकर रब करें और फिर पलकों पर लगाकर मसाज करें।

स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। ब्यूटी से रिलेटेड अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें

Click Here