बॉडी टोन करने के लिए करें ये 3 एक्सरसाइज

आज की स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी आसान एक्सरसाइज के बारे में जिनका अभ्यास करने से आपको बॉडी टोन करने में मदद मिलेगी। जानने के लिए पढ़ें यह स्टोरी

माउंटेन क्लाइंबर - स्टेप-1

इसका अभ्यास करने के लिए सबसे पहले मैट बिछाकर पेट के बल लेटें। अब प्लैंक करने की मुद्रा में आएं।

स्टेप-2

इसका बाद कोर को टाइट करके एक पैर को आगे करें फिर इसे जमीन पर रखें।

स्टेप-3

पैर को वापस लाएं। इसी प्रोसेस को दूसरे पैर से भी करें। इस एक्सरसाइज को कम से कम बार करें।

शोल्डर स्ट्रेच - स्टेप-1

कुर्सी में सीधे बैठकर अपने हाथों को पीछे ले जाएं। अपने हाथों को और रीढ़ को सीधा रखें।

स्टेप - 2

इतना करने के बाद कुर्सी को कसकर पकड़ें और खुद को आगे की ओर झटके से धक्का दें। ऐसा 5 से 7 बार करें।

बाइसेप कर्ल - स्टेप - 1

सबसे पहले सीधे खड़े हों। अब अपने पैरों के बीच गैप बनाएं। अब दोनों हाथों में बराबर वजन पकड़ें।

स्टेप-2

इसके बाद हाथों को कोहनियों से मोड़कर वजन को छाती तक लाएं। बाहों पर थोड़ा दबाव डालें। कुछ देर एसे ही रहें।

बॉडी टोन करने के लिए आप इन आसान एक्सरसाइज का अभ्यास रोजाना कर सकते हैं। आप चाहें तो इसके लिए ट्रेनर की मदद ले सकते हैं। फिटनेस से जुड़ी अधिक जानकारियों के लिए पढ़ते रहे

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