ब्रेस्ट साइज कम है तो करें ये एक्सरसाइज

ब्रेस्ट साइज अगर कम हों तो शरीर अजीब लगता है, जिससे कॉन्फिडेंस में भी कमी आ जाती है। आइए जानें बूब्स के साइज को बढ़ाने वाले कुछ एक्सरसाइज के बारे में

पुश-अप्स

पुश-अप्स करने से बॉडी के ऊपरी भाग को मजबूती मिलती है, साथ ही बूब्स के आकार बढ़ते हैं। यह एक्सरसाइज को रोजाना कम से कम 8-10 बार करें।

वॉल पुश-अप्स एक्सरसाइज

दीवार पर दोनों हाथों को रखकर बॉडी को दीवार की और पुश करना ही वॉल पुश-अप्स एक्सरसाइज है। इससे ब्रेस्ट की साइज ठीक होती है और शरीर अट्रक्टिव बनता है।

धनुरासन

इस एक्सरसाइज को करने के लिए पेट के बल लेट जाएं और फिर अपने दोनों हाथों को पीछे की ओर ले जाकर पैरों को पकड़ने की कोशिश करें। इससे शरीर के आगे हिस्से की स्ट्रेचिंग होती है।

भुजंगासन

इस एक्सरसाइज को करने के लिए पेट के बल लेट जाएं और फिर शरीर के आगे वाले हिस्से को आसमान की तरफ करने की कोशिश करें। यह एक्सरसाइज बॉडी के ऊपटे हिस्से में खिंचाव पैदा करता है।

चेस्ट फ्लाई एक्सरसाइज

चेस्ट फ्लाई एक्सरसाइज करने से सीना चौड़ा होता है और ब्रेस्ट सुडौल बनता है। इसे लेटकर अपने हाथों को 90 डिग्री में ले जाएं। फिर दोनों ओर खोलें और बंद करें।

जोगिंग

इन एक्सरसाइज के अलावा रोजाना जोगिंग, स्विमिंग, डांसिंग, और रनिंग भी करें। आपको बता दें कि स्विमिंग ब्रेस्ट के लिए बेस्ट एक्सरसाइज मानी जाती है।

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