महिलाओं को वेट लॉस में मदद करती हैं ये एक्सरसाइज

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अगर आप अपने वजन बढ़ने की समस्या से परेशान हैं। तो आइए जानें कुछ सिंपल एरोबिक एक्सरसाइज के बारे में, जिन्हें अपनी दिनचर्या में शामिल कर आप वजन कम कर सकती हैं

साइकिलिंग

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साइकिलिंग महिलाओं के लिए बेस्ट एक्सरसाइज है। इसे रोजाना करने से जांघ, हिप्स और घुटनों की स्ट्रेचिंग होती है, जिससे शरीर के नीचला भाग सुडौल बनता है।

जॉगिंग

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जॉगिंग करने से पूरे शरीर की एक्सरसाइज होती है, जिससे आप सुडौल लुक पा सकती है। रोजाना इसे करने से शरीर में फुर्ती भी बनी रहती है।

स्किपिंग

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महिलाओं के लिए स्किपिंग बेस्ट एक्सरसाइज है। इससे पूरे शरीर पर असर पड़ता है। इसे अपनी क्षमता के अनुसार करें। धीरे-धीरे इसका काउंट बढ़ाते जाएं। आप फर्क खुद देखेंगी।

सीढ़ी चढ़ना

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सीढ़ी चढ़ना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। जितना हो सके सीढ़ियों को प्रयोग करें। इससे जांघ और हिप्स एरिया के आसपास का फैट बर्न होता है।

डांसिंग

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डांसिंग सिर्फ मनोरंजन ही नहीं एक बेहतरीन
एक्सरसाइज भी है। इसका कम से कम रोजाना 1 घंटा अभ्यास करें। आप शरीर पर जल्द फर्क देखेंगी।

स्विमिंग

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स्विमिंग हर महिला को करना चाहिए। इससे शरीर का ऊपरी भाग, जैसे ब्रेस्ट, शोल्डर और कमर सुडौल बनते हैं। ब्रेस्ट के लिए यह परफेक्ट एक्टिविटी मानी जाती है।

जंपिंग जैक

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जंपिंग जैक करने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है, जिससे फैट जल्दी बर्न होने लगता है। इस एक्सरसाइज का रोजाना अभ्यास कर आप वजन आसानी से कम कर सकती हैं।

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अब आप भी इन आसान एक्सरसाइज कर खुद को फिट रख सकती हैं। स्टोरी अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर करें। फिटनेस से जुड़े अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें

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