स्वस्थ दांतों के लिए करें ये 6
दातुन

अगर आप भी अपने दांतों को हेल्दी रखना चाहते हैं तो इन 6 तरह के दातुन से अपने दांतों की सफाई करें। इस स्टोरी में विस्तार से जानें उनके बारे में

नीम की दातुन

यह जीवाणुरोधी और रोगाणुरोधी गुणों से भरपूर होती है। नीम की दातुन दांतों के पीलेपन से निजात दिलाती है। साथ ही इसके उपयोग से बैक्टीरिया को दूर करने में भी मदद मिलती है। रोजाना सुबह-शाम नीम की दातुन करें।

बबूल की दातुन

अपने दातों को मजबूत बनाने के लिए आप बबूल की दातुन से अपने दातों की सफाई कर सकते हैं। यह दांतों से जुड़ी अन्य दिक्कतों से भी छुटकारा दिलाती है। जैसे - दांत दर्द, दांतों का हिलना, मसूड़ों से खून आना आदि।

बेर के पेड़ की दातुन

आप बेर के पेड़ की पतली टहनी से दातुन कर सकते हैं। यह कई प्रकार के औषधीय गुणों से भरपूर होती है। इससे आपके दांत हेल्दी होते हैं और गले की खराश की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

अर्जुन की दातुन


लेक्टोन और टैनिक गुणों से भरपूर अर्जुन की दातुन करने से हाई बीपी व डायबिटीज जैसी गंभीर समस्याओ का जोखिम घटता है। आप इसकी दातुन रोजाना कर सकते हैं।

महुआ की दातुन

मजबूत व चमकदार दांतों के लिए आप महुआ की दातुन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह दांतों के हिलने की दिक्कत से आराम दिलाती है। साथ ही इससे दातुन करने से बदबू की समस्या के साथ मुंह की कड़वाहट से भी राहत दिलाती है।

बरगद की दातून

यह टैनिक गुणों से भरपूर होती है। इसका अर्क दांतों की दिक्कतों के साथ मुंह की बदबू भी दूर करती है।

दातुन करने के फायदे

   नेचुरल माउथ फ्रेशनर
            दांतों की ठीक से सफाई करे
दांतों को मजबूती दे
          दांतों में फंसा खाना निकाले

अपने दांतों को मजबूती देने के लिए आप ये दातुन जरूर ट्राई करें। ज्यादा जानकारी पाने के लिए पढ़ते रहें 

Click Here